Header Ads Widget

Responsive Advertisement

दुनिया की सबसे खतरनाक सड़क....! यहां बना रहता है मौत का खौफ.....! और इसे देख के काप जाती है रुहः

आज हम आपको दिखने जा रहे है दुनियाभर के अलग-अलग देशों की 10 खतरनाक सड़कों के बारे में बताने जा रहे हैं। ये ऐसी सड़के ये जिन्हे अपने ना कभी देखा होगा ना कभी सुना होगा दुनिया का हर देश अपने यहां की सड़कों को बेहतर बनाना चाहता है, लेकिन कुछ रोड्स ऐसे भी हैं ! जिन्हें बेहतर बनाना शायद इंसान के बस में भी नहीं है ! ये दुनिया की सबसे खतरनाक सड़कों में शामिल हैं ! इन पर ड्राइविंग करना कोई खेल नहीं है ! क्योंकि यहां हर ड्राइवर हर पल मौत के साथ खेलता है ! इसके बावजूद ऐसी सड़कों पर लोगों की आवाजाही बनी रहती है ! www.PagalBabu.com


10 MOST DANGEROUS ROADS IN THE WORLD

1. Stelvio Pass Road, Italy => एप्स पर्वतमाला में बनी ये सड़क महज 2.7 किमी की है, पर है सबसे खतरनाक। इस 2.7 किमी रोड पर 27 मोड़ हैं। बिना किसी सुरक्षा दीवार के ये सड़क सबसे खतरनाक सड़कों में शुमार है।




2.Sichuan-Tibet Highway, China => चीन का सिचुआन-तिब्बत हाइवे बेहद खतरनाक रोड है। यहां 1 लाख ड्राइवरों पर 7 हजार 500 मौतों का आंकड़ा है। खराब मौसम, सड़क पर पत्थरों का आना और हिमस्खलन बेहद जानलेवा है।

पढ़े : मोबाइल फोन बन सकता है पुरुषों में नपुंसकता का कारण....? ( The cause of impotence in men )



3.The Way to Fairy Meadows, Pakistan => पाकिस्तान की ये सड़क कोई हाइवे नहीं है, बल्कि हाइवे का हिस्सा मात्र है। इस सड़क का खूबसूरती से कोई लेना देना नहीं, बल्कि ये 10 किमी लंबा हिस्सा है नंगा पर्वत यानि द किलर मॉउंटैन जाने वाली रोड का। इसी के पास है पहाड़ों के बीच खूबसूरत परियों की घाटी।




पढ़े : अपनी गर्लफ्रेंड को इम्प्रेस करने के 10 आसान तरीके.....! ( How to impress the girl )

4.Skippers Canyon Road, New Zealand => न्यूजीलैंड की इस सड़क पर फर्राटा भरने के लिए स्पेशल परमिशन लेने की जरुरत पड़ती है। बेहद पतले सड़क पर तेज हवाओं के बीच चलना खतरे से बिल्कुल खाली नहीं है। अगर चैलेंज के शौकीन हैं, और मरने से डरते नहीं है तो शायद आपको यहां जरुर जाना चाहिए।





5.Pasubio, Italy => उत्तरी इटली में पसुबिओ बेहद खूबसूरत दृश्यों के लिए मशहूर है। पर यहां गाड़ी चलाना बेहद खतरनाक है। इस हाइवे पर गाड़ियों की इंट्री बैन होने के बावजूद लोग चोरी छिपे बाइक लेकर पहुंच ही जाते हैं।




6.Taroko Gorge Road, Taiwan => ताइवान का सबसे खतरनाक रोड है तरोको जॉर्ज रोड। इस रोड पर ढेर सारे अंधे मोड और तेज घुमाव हैं। वहीं घाटियों और पहाड़ियों के बीच से पतले रोज पर चलना और भी खतरनाक हो जाता है।




7. Zoji Pass in India  =>  भारत के लद्दाख और कश्मीर के बनी जोजिला पास को भी दुनिया के खतरनाक सड़कों में शुमार किया जाता है ! 11,575 फीट की ऊंचाई पर बनी इस सड़क की लंबाई 9 किलोमीटर है ! ज्यादातर इस इलाके में तेज हवाएं और बर्फबारी होती है, इस वजह से भी ये सड़क खतरनाक बन जाती है ! वहीं, बारिश के कारण कीचड़ में भी फोर व्हीलर गाड़ियां फंस जाती हैं जिससे जाम लग जाता है ! वहीं एक गलती से सीधे खाई में जाने का डर भी बना रहता है !





8.North Yungas Road, Bolivia 




9. Trollstigen in Norway




10.Twist and turn up the Tianmen



Post a Comment

0 Comments