Header Ads Widget

Responsive Advertisement

क्या अपने देखा है भूत या सिर्फ उसके बारे में सिर्फ सुना ही है....! 5 भूतीया होटल .....!




भारत के होटलों में भी 
बसते हैं  भूत...! आप जाँएंगे यहाँ.....!




राजस्थान के कोटा में स्थित ब्रिज राज भवन होटल 178 साल पुराना है। यहां 40वें बंगाल नेटिव इंफैंट्री के मेजर चार्ल्स बर्टन रहा करते थे। 1857 के स्वतंत्रता संग्राम के दौरान भारतीय लोगों ने उनकी यहीं हत्या कर दी थी। 1980 में इसे धरोहर में बदल दिया गया। कोटा की पूर्व महारानी ने एक पत्रकार को बताया भी था कि उन्होंने कई बार यहां मेजर का भूत देखा है। कहते हैं मेजर इतने अनुशासन प्रिय थे कि आज उनका भूत भी जब गार्ड को ड्यूटी के वक्त सोता देखता है तो मेजर थप्पड़ मार देता है





मसूरी के होटल सैवॉए को लखनऊ के बैरिस्टर सेसिल डी लिंकन ने 1902 में बनवाया था। इससे भी एक कहानी जुड़ी है। यहां लेडी गार्नेट ऑर्म की दवाई में जहर मिला कर हत्या की गई थी। सालों बाद उसके डॉक्टर की भी इसी तरह मौत हुई। ये रहस्य कभी सुलझ नहीं पाए औऱ माना जाता है कि दुखी लेडी ऑर्म की आत्मा आज भी यहां भटकती है।

पढ़े : 10 ऐसी बातें जो आपको ज़रूर irritate करती होंगी ! आपकी गर्लफ्रेंड की.......!




जी हाँ भूतो का अकाल यहाँ महाराष्ट्र में पुणे के पास लोनावला में राज किरण होटल में एक कमरा ऐसा है जो कभी पर्यटकों के लिए बुक नहीं किया जाता। इस रूम में जो पर्यटक रहे भी हैं उनका कहना है कि उन्होंने कई बार महसूस किया कि कोई उनकी चादर खींचता है और बिस्तर के पास अजीब सी नीली लाइट जलती है ! ऐसे डरावने अनुभव से उभरने के लिए इन लोगों को मनोवैज्ञानिक तक की मदद लेनी पड़ी थी ! लगातार मिलने वाली शिकायतों के बाद इस कमरे को हमेशा के लिए बंद ही कर दिया गया !




ऐसे ही कुछ हाल है हमारे हैदराबाद के पास स्थिति रामोजी फिल्म सिटी में कई फिल्मों की शूटिंग हुई है ! लेकिन कई फिल्मी सितारों, टेक्नीशियनों और स्टंटमैन ने शिकायत की है कि उन्हें निजाम के जमाने के भूत डराते हैं ! ये जगह वहीं बनाई गई है जहां निजामों ने युद्ध लड़ा था ! मरे हुए सैनिकों के भूतों ने यहां लोगों को इतना ड़राया है कि कुछ कमरे तो कभी इस्तेमाल नहीं होते ! यहां रुकने वाले मेहमानों ने बताया है कि उन्होंने शीशे पर उर्दू लिखी भी देखी है !




भूतो ने खूबसूरत दार्जलिंग जैसी जगह को भी नै चोदा जी हाँ दार्जलिंग के पास एक जगह है कुर्सेयोंग ! ये पूरी जगह ही भूतिया सी लगती है ! यहां के डो पहाड़ के लिए कहा जाता है कि यहां सिरकटे मुर्दे लोगों का पीछा करते हैं ! एक गुमनाम लड़की का भूत यहां गाने गाता है ! बच्चों की खेकने की आवाज आती है और गुप्प अंधेरी जगहों पर से चमकीली आंखें घूरती हुई दिखती हैं। इसके आगे पढ़े  =>  दुनिया की सबसे खतरनाक सड़क....! यहां बना रहता है मौत का खौफ.....! और इसे देख के काप जाती है रुहः







Post a Comment

0 Comments