Header Ads Widget

Responsive Advertisement

अगले दिसम्बर तक 100 स्टेशनों पर गूगल देगा फ्री WiFi ये कहना है गूगल CEO सुन्दर पिचई का........!



हाल ही में आये माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला और फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग के बाद आये गूगल CEO जी हाँ हाल ही में आये गूगल कंपनी के सीईओ सुन्दर पिचई ने ऐलान किया है ! कि वह आने वाले अगले दिसम्बर तक गूगल भारत के 100 रेलवे स्टेशनों पर फ्री वाईफाई सर्विस देने का वादा पूरा कर देगा ! बातें दें कि गूगल ने भारत के 500 रेलवे स्टेशनों पर फ्री वाईफाई सर्विस देने का वादा किया है। पहले चरण में 100 स्टेशनों पर यह सुविधा अगले दिसम्बर तक दे दी जाएगी। सुन्दर पिचई आज ही भारत दौरे पर आये हैं और उन्होंने गूगल इंडिया के एक समारोह में यह जानकारी दी। गूगल CEO सुंदर पिचई ने मोदी के अमेरिका दौरे पर वादा किया था कि गूगल भारत के डिजिटल इंडिया प्रोजेक्ट में मदद करेगा और भारत के 500 रेलवे स्टेशनों पर फ्री वाईफाई सर्विस देगा। भारत दौरे पर आये सुन्दर पिचई आज कल में प्रधानमंत्री मोदी और केंद्र सरकार के कई मंत्रियों से भी मुलाक़ात करेंगे।

दिल्ली में क्रिकेट देख के अपने आपको नहीं रोक पाये गूगल CEO


पिचाई दिल्ली यूनिवर्सिटी के श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स में #AskSundar सेशन से लौट रहे थे। वहां से लौटते वक्त वे इंडिया गेट से गुजरे। तभी उन्हें वहां एक ग्रुप क्रिकेट खेलते दिखा। पिचाई भी उनके बीच पहुंचे। वे खुद को क्रिकेट खेलने से रोक नहीं पाए। वहां मौजूद ग्रुप से पिचाई ने बैट लिया। ईंटों को स्टम्प्स बनाया और कुछ शॉट्स लगाए। बाद में इस ग्रुप के साथ फोटो भी खिंचवाए।



सुन्दर पिचई दिल्ली के श्री राम कॉलेज और कामर्स के छात्रों से मुलाकात करेंगे। उन्होंने यह भी कहा है की गूगल हैदराबाद में अपना एक कैम्पस शुरू करेगा जिसमे भारत एक लिए प्रोडक्ट बनाये जाएंगे। कैम्पस के लिए भारत से ही हायरिंग की जाएगी। हम आपको बता दे की सालाना 310 करोड़ रुपए का सैलरी पैकेज है ! सुन्दर पिचई उन्होंने गुरुवार को प्रेसिडेंट प्रणब मुखर्जी और पीएम नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की।




पिचाई से पूछे गए सवाल

Q1. कोडिंग क्या सबके लिए जरूरी? CEO Ans नहीं, पर इसे बढ़ावा देना चाहिए !
Q2. कितने स्मार्ट फोन घर में हैं? CEO Ans करीब 20-30 हैं घर में हैं !
Q3. आपने कब पहला फोन खरीदा? CEO Ans मोटोरोला 1995-96 में और पहला स्मार्ट फोन 2006 में !
Q4. 12वीं के नंबर्स कितना जरूरी? CEO Ans कई सारे टीचर्स यहां बैठे हैं, इसलिए यहां इसका जवाब देना ठीक नहीं होगा !
Q5. 12वीं में कितने नंबर लाए थे? CEO Ans इतने नहीं मिले थे कि श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स जैसे कॉलेज में एडमिशन मिल सके ! आईआईटी में 12वीं के नंबर्स के बेसिस पर एडमिशन नहीं मिलता था !
Q6. गगन कायरा ने सोशल मीडिया से पूछा- इंडियंस के लिए स्पेशल स्टारवाॅर कार्डबोर्ड क्यों नहीं है? CEO Ans हमें इसका सॉल्यूशन निकालना होगा। पिछले हफ्ते इस बारे में बात हुई है !
Q7. 30 साल में गूगल कहां होगा? CEO Ans बड़ा सवाल है। 30 साल में हम उन समस्याओं पर काम करते रहेंगे जो लोगों के जीवन से जुड़ी हैं। जो इंसानियत से जुड़ी हैं। यही कोर पार्ट होगा हमारा। ऐसे किसी प्रोडक्ट पर काम करना जो सब लोगों तक किसी न किसी दिन पहुंचे। जो लोगों की जिंदगी को बदले। सभी तक पहुंचाना यह हमारे काम का फाउंडेशन है !











Post a Comment

0 Comments