Header Ads Widget

Responsive Advertisement

आपकी स्मोकिंग छुड़ाकर सेहत बना देंगें ये कुछ Mobile Apps

mobile apps , smoking , smoke , smart phone , life ,ciggrate

हमारी Life में बर्बादी का सबसे बड़ा Reason Smoking बन गया है और हम बोहोत बार संकल्प लेते है की अब हम ये नहीं करंगे लेकिन इसे पूरा करने में अक्सर परेशानी आती है ! ज्यादातर परेशानी नशे से जुड़ी लत को छोडऩे में आती है जिनमें स्मोकिंग सबसे ज्यादा है। ऐसे में यदि आपने भी स्मोकिंग छोडऩे का संकल्प लिया है तो हम आपको बता रहे हैं ये ऐसे App के बारे में जो इसें छोडऩे में आपकी हेल्प करेगा ! इसके अलावा ऐसा एप भी बता रहे हैं जो आपकी Health बनाने में Help करेगा और आपको Fit रखेगा। इन एप्स को आप गूगल प्ले Store से Downloads कर सकते हैं।

health , mob Apps , doctors , i phone, mobile , IOS , android


1. Quit smoking - QuitNow => यह ऐप समय-समय पर Notification के जरिए आपको Alert करेगा। यह ऐप cigarette छोड़ने से हुई पैसे की बचत का हिसाब भी रखता है ! Android यूजर्स इस ऐप को फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं !


2. SmartRunner - C25k => ये SmartRunner ऐप आपके लिए बोहोत मददगार है ! ये एक साथ 14 स्पोर्ट्स कवर करता है ! ये Facebook और Twitter से Synchronized हो जाता है ! इसके अलावा C25k ऐप आपकी Jogging में मदद करेगा ! ये ऐप आपको Fitness Training देता है ! इसके अलावा जॉगिंग के समय इस ऐप के जरिए आप Song भी सुन सकते हैं ! इस ऐप को आप social networking site से जोड़कर नए रनर से मिल सकते हैं !

जानिए => Top 7 Smartphones 2015

3. Indeed => अगर आप जॉब चेंज करने का मन बना रहे हैं तो इसके लिए ये ऐप आपकी मदद कर सकते हैं ! Indeed ऐप इससे आप जॉब सर्च कर सकते हैं ! इसमें यूजर्स को सिर्फ जॉब टाइटल या कंपनी का नाम लोकेशन और कुछ Keywords डालने होते हैं। ये ऐप ios और Android दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध हैं !


4. SleepBot - Sleep Cycle Alarm => ऐप में एक स्मार्ट अलार्म Feature है जो आपको पावर नैप लेने के बाद जगा देगा ! इसके अलावा आपके सोने के दौरान खर्राटे लिए गए या नहीं ! सोने के दौरान क्या आप नींद में चले थे ! ये सब बातें इस ऐप के Graph से पता चल सकती हैं ! इस ऐप की Settings को आप अपने हिसाब से Adjust कर सकते हैं !


5. Trackthisforme => यह ऐप आपके गोल को ट्रैक करने में मदद करेगा ! मान लीजिए आपने इस साल वजन कम करने का रेजोल्यूशन लिया है तो इस ऐप में आपको अपना वजन डालना होगा ! ये कुछ समय बाद आपको चार्ट और ग्राफ के जरिए दिखाएगा कि आपने अपना कितना गोल हासिल कर लिया है और अभी कितनी और मेहनत करनी है !


Post a Comment

0 Comments