Header Ads Widget

Responsive Advertisement

पुरुषों को सेक्स के फायदे......! ( Sex Benefits in Life )





सेक्स ना सिर्फ Relationship में गर्मजोशी लाने के लिए जरूरी है बल्कि सेहत के लिए भी इसके फायदे कम नहीं हैं। वो भी बात जब पुरुषों की सेहत की हो तो सेक्स के कुछ फायदे कई शोधों में पाए गए हैं ! सेक्स प्रकृति द्वारा जीवों को दिया गया एक नयाब तौह़फा है जिसे किसी चीज़ से दला नहीं जा सकता। लेकिन ह मारे देश में एक दबा-कुचला ( Crushed ) विषय होने की वजह से लोगों में सेक्स को लेकर कई गलतफहमियां हैं। शोधकर्ताओं की मानें तो जो पुरुष महीने में करीब 21 बार संभोग करते हैं! उन्हें प्रोस्टेट कैंसर का रिस्क काफी कम होता है। हालांकि 60 साल की उम्र के लगभग 65 फीसदी पुरुष नपुंसकता के शिकार हो जाते हैं! और 40 की उम्र तक आते-आते 40 फीसदी पुरुष इस समस्‍या का सामना करते हैं ! हाल के एक अध्‍ययन में संभोग के विषय में कहा गया था ! कि सहवास के दौरान हमारा शरीर कुछ तरह के केमिकल कंपाउंड मस्‍तिष्‍क में रिलीज करता है जिससे हमारे शरीर को रिलैक्‍स होने का संकेत प्राप्‍त होता है ! Daily सेक्‍स करने से शरीर की कई सारी बीमारियां दूर होती हैं ! इससे ना तो आपको कभी तनाव महसूस होगा और ना ही आपको कभी दिल की बीमारी होगी ! रोजाना सेक्‍स से आपकी जिंदगी लंबी बनती है और आपको हर वक्‍त खुशी का एहसास रहता है ! सेक्‍स के बहुत से फायदे हैं !

सेक्स के फायदे

1.सेक्स से आती है रात में अच्छी नींद = > अच्छी नींद अच्छी सेहत के लिए बेहद जरूरी है। आप सेक्सुअल क्लाइमेक्स पर होते हैं तो ऑक्सिटॉक्सिन और एंडोर्फिन हॉर्मोन मुक्त हो जाते हैं ! और आपको चरम आनंद की अनुभूती होती है।


2.दिल के लिए फायदेमंद => सेक्स दिल के लिए लाभदायक होता है। एपिडिमियॉलजी ऐंड कम्यूनिटी हेल्थ जर्नल में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार 914 पुरुषों में किए गए शोध से पता चला कि सेक्स के दौरान उन्हें आए हार्ट अटैक का ख़तरा नहीं हुआ।

3.अत्मसम्मान बढ़ता है => सेक्स करने के आत्मसम्मान में बढ़ता है। सेक्स थेरेपिस्ट बताते हैं कि जिन पुरुषों के अंदर पहले से ही आत्मसम्मान की भावना होता है उन्हें सेक्स के बाद अलग ही तरह की खुशी का अनुभव होता है। काफी सारे पुरुष ऐसे हैं जो अच्छा महसूस करने के लिए सेक्स करते हैं।


4.हार्मोन बैलेंस करे => सेक्‍स करने से शरीर के हार्मोन बैलेंस हो जाते हैं। अगर आप मासिक आने के एक हफ्ते पहले से सेक्‍स करें तो आपका हार्मोन लेवल सही रहता है।

5.पीएमएस क्रैंप => मासिक आने से कुछ दिन पहले संभोग करने से आपको तेज पेट दर्द से भी छुटकारा मिल सकता है। सेक्‍स करने से आपके पेट में गैस की भी समस्‍या नहीं रहेगी।

6.पीठ के लिये लाभकारी => आप अगर रोजाना सेक्‍स करते हैं तो आपको पीठ मजबूत बनाने के लिये जिम जाने की जरुरत नहीं है।


7.किस करेंगे तो होगा ये फायदा => सेक्स के दौरान किस करना आम बात है लेकिन आप यदि हर घंटे में किस करेंगे या स्मूच करेंगे तो आपको काफी फायदा होगा। आपको जानकर हैरानी होगी हर घंटे किस करने से आप 68 कैलोरी कम कर सकते हैं।

8.सेक्स से होगी ज्यादा कैलोरी कम => सेक्स करके सबसे ज्यादा कैलोरी कम करते हैं। एक बार सेक्स करके आप तकरीबन 144 कैलोरी कम कर सकते हैं। एक्सपर्ट सेक्स को एक वर्कआउट की तरह लेते हैं। यदि आप लगातार 30 मिनट तक अलग-अलग पोजीशन में सेक्स करते हैं तो आप 144 कैलोरी से ज्यादा भी वजन घटा सकते हैँ।

9.स्‍ट्रोक से बचाए => वह पुरुष जो हफ्ते में दो बार सेक्‍स करते हैं ! उन्‍हें स्‍ट्रोक होने के बहुत कम चांस होते हैं।

10.स्‍टैमिना में सुधार => यह आपके शरीर का स्‍टैमिना सुधारता है और शरीर को 30 मिनट तक बिना थके व्‍यायाम करने की छमता प्रदान करता है।

Post a Comment

0 Comments