Header Ads Widget

Responsive Advertisement

क्या करती है लड़कियां Girls Hostel में....!


Whats-Girls-doing-in-a-hostel



Girls Hostel जगह है जहां आजादी मस्‍ती और फैशन का फुल मॉकटेल होता है ! ज्यादातर girls खुद को रिलेक्स करने के लिए तेज आवाज में डांस नंबर लगाकर डांस करती हैं यही नहीं अक्‍सर लोगों के बीच ये बातें भी होती हैं कि आखिर कैसा होता होगा गर्ल्‍स हॉस्‍टल? इससे ना केवल स्ट्रेस दूर हो जाता है बल्कि फ्रेशनेश भी आ जाती है। लड़कियां हॉस्टल में अपने घर-परिवार से दूर रहती हैं इसलिए उन्हें अपनों के साथ पार्टी कर एंजॉय करने के मौके बेहद कम मिलते हैं। इसलिए हॉस्टल में छोटी-मोटी पार्टी से ही वे काम चलाती हैं। हॉस्टल में किसी गर्ल की बर्थडे एचीवमेंट या फिर मंथली के हिसाब से पार्टीज अरेंज होती हैं। इसमें भी ज्यादा कुछ नहीं थोड़ा बहुत म्युजिक गाना-बजाना और हल्का-फुलका खाने का और हो जाती है पार्टी। लेकिन हां इन पार्टी पिक्स को फेसबुक व्हाट्सएप पर शेयर करना नहीं भूलती हैं। कई बार कानों में हैडफोन लगाकर भी डांस करना पसंद करती हैं। साथ में ग्रुप डांस हो तो उसका मजा ही अलग होता है। हालांकि इस दौरान डांस स्टेप्स और कपड़ों पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया जाता है। लेकिन लड़कों की तरह कानफाडू आवाज में गाने नहीं बजाए जाते हैं। लड़कियां इसमें सादगी का पूरा ध्यान रखती हैं।

Whats-Girls-doing-in-a-hostel

मेकअप लगा कर बैठना खूब सारी तस्वीरें खींचना और उन्हें फेसबुक पर डालना। भले ही कहीं जाना ना हो लेकिन लड़कियों को मेकअप करने के लिए कोई बहाना नहीं चाहिए होता। हॉस्टल के कॉरीडोर और अपने कमरे में शॉर्ट्स और तौलिये में आराम से घूमना क्योंकि लड़कियां जानती हैं वहां वे आजाद हैं। उन्हें देखने वाली सिर्फ दूसरी लड़कियां ही हैं। रात रात भर जगना और लैपटॉप और मोबाइल पर लगातार फिल्में देखना। चाहे अगले दिन कितनी ही जरूरी क्लास हो लेकिन फिल्म देखनी है तो देखनी है। नकली आवाज बना कर दोस्त के ब्वॉयफ्रेंड से बातें करना और यह पता लगाना कि वो अपनी गर्लफ्रेंड यानी उनकी दोस्त के लिए कितना वफादार है। चुपके से हॉस्टल में शराब मंगवाना और बुरी तरह नशे में डूब हो जाना। नशे में डूब कर पागलों की तरह नाचना चिल्लाना और इमोशनल हो जाना। पार्लर जाने के बजाए खुद से ही मैनीक्योर पैडीक्योर और फेशियल करना। यकीन मानिए, लड़कियां इसे कॉलेज का कोई प्रोजेक्ट करने से भी ज्यादा जरूरी मानती हैं। एक दूसरे के कपड़े औऱ मेकअप इस्तेमाल करना। चाहे लड़कियों के पास कितने ही कपड़े हो लेकिन उन्हें पसंद दोस्त के ही कपड़े आते हैं।


Whats-Girls-doing-in-a-hostel

गर्ल्‍स हॉस्‍टल की कुछ खास बातें


1.रिश्‍तों की फिलॉसफी => घर से दूर रहने आई लड़कियों के लिए सबसे बड़ा इमोशनल सपोर्ट होती है रूममेट ! बस फिर क्‍या कभी कोई प्‍यार परवान चढ़े या फिर ब्रेकप हो ज्ञान देने से कोई नहीं चूकता है !

2.ऑनलाइन शॉपिंग => ऑनलाइन शॉपिंग करने का क्रेज लड़कियों में इस कदर होती है ! किसी एक ने सेल के बारे में बस बताया नहीं कि सुना है जूतों पर सेल है फिर क्‍या जितने लैपटॉप मौजूद होंगे सब पर एक ही साइट खुल जाएगी और बुकिंग शुरू

3.कमरे की सजावट => हॉस्‍टल के कमरे की सजावट अक्‍सर कई लड़कियां ऐसे करती हैं ! जैसे बस यहीं बस जाना है ! उस सजावट में फैमली और फ्रेंड्स की फोटो का होना बहुत ही कॉमन है !

4.कैट फाइट => एक बात पर दो लोग रजामंद हो ऐसा बमुश्किल ही होता है गर्ल्‍स हॉस्‍टल में भी ये कॉमन बात है लेकिन एक बार किसी की लड़ाई हो गई तो बस हर एक बात पर विरोध प्रदर्शन जारी रहता है

5.रिश्‍तों की फिलॉसफी => लड़कियों के लिए सबसे बड़ा इमोशनल सपोर्ट होती है रूममेट ! बस फिर क्‍या कभी कोई प्‍यार परवान चढ़े या फिर ब्रेकप हो ज्ञान देने से कोई नहीं चूकता है !



Post a Comment

0 Comments