Header Ads Widget

Responsive Advertisement

कि‍स करने के 10 बेस्ट तरीके (10 Best Ways to Kiss)

Best-Ways-to-Kiss

हमारे दिल में सबसे पहला सवाल ये है की पहली मुलाकात में 'किस' करें या ना करें आये हम आज आपको बताते है ! हाल में हुए अनुसंधान में यह बात सामने आई है कि पूरे आवेग से लिया गया चुंबन एक खास किस्म के कांप्लेक्स केमिकल को दिमाग की तरफ भेजता है जिससे व्यक्ति खुद को ज्यादा उत्तेजित खुश अथवा आरामदायक स्थिति में महसूस करता है। प्यार का इजहार करने के लिए चुंबन से बढ़कर शायद ही कोई दूसरा माध्यम हो। एक प्यार भरा चुंबन (kiss) प्रेमी या प्रेमिका को दिन भर की तमाम उलझनों से मुक्त करके एक प्यार भरे संसार में ले जा सकता है। इस काम के बात हमारा मन सेक्स करने को कहता है मगर जानिए सेक्‍स संबंध बनाने के बाद पुरुष थकान क्‍यों महसूस करते हैं चुंबन के महत्व को देखते हुए यहां चुंबन (kiss) के विभिन्न प्रकारों को बताया जा रहा है। अमरीका, इंग्लैंड और जर्मनी जैसे देशों में एक दूसरे से मिलने पर लोग एक दूसरे से हाथ मिलाते हैं यही वजह है कि जब 25 साल के अमरीकी नागरिक स्टीफन रिनाल्डी अप्रैल में इटली पहुंचे तो गाल पर किस करने की संस्कृति से अचरज से भर गए ! हालांकि उन्होंने इस संस्कृति के बारे में कनफ़्यूस्ड होने के कारण शुरूआत में ख़ासा रक्षात्मक रुख अपनाते हुए मिलने वाले व्यक्ति को ही किस करने दिया ख़ुद किस नहीं किया ! लेकिन कुछ ही दिनों में रिनाल्डी को पता चल गया कि उनका तरीका सही नहीं था !  और किस के बाद क्यों होते है ! पुरुषों को सेक्स के फायदे......! ( Sex Benefits in Life ) महिलाएं को अक्सर इन चीज़ो से डर रहता है की किस के बात उनको खुद पर काबू नहीं कह पता तोह उनको सबसे बड़ा दर सताता है प्रेगनेंसी तो आप भी जानिए प्रेगनेंसी लक्षणों को .....! और उसके बारे में जानकारी.....!


कि‍स करने के 10 बेस्ट तरीके

Best-Ways-to-Kiss



1.फ्रेंच किस - फ्रेंच किस में अपनी जीभ अपने प्रेमी के मुख की कोमल त्वचा में डालकर उसे चारों ओर घुमाया जाता है। मुख से मुख मिलाकर फ्रेंच किस किया जाता है।

Best-Ways-to-Kiss


2.लस्ट लैप - यह किस पूरे नियंत्रण के साथ किया जाता है। इस किस में होठों से दबाकर चाटा जाता है। अपने होठों से अपने प्रेमी के होठों और त्वचा को सख्ती से दबाकर इसका आनंद लिया जाता है।

Best-Ways-to-Kiss



3.लवर्स पास - जब आप अपने प्रेमी को कुछ उत्तेजना भरा संदेश देना चाहें तो यह किस अपनाया जाता है। इसमें चाकलेट फल या बर्फ का टुकड़ा अपने होठों से दबाकर अपने प्रेमी के होठों का स्पर्श किया जाता है। स्पर्श के बाद अपनी जीभ के सहारे दबाया गया टुकड़ा अपने प्रेमी के मुख में डाल दिया जाता है ।

Best-Ways-to-Kiss



4. मेडिटिरनियन फ्लिक - इस चुंबन की उत्पत्ति लैटिन के प्रेमियों ने की थी। इस चुंबन का आनंद लेने के लिए लैटिन प्रेमी मिठाई के दानों को अपने प्रेमी के शरीर पर डालते थे। उसके बाद अपनी जीभ से उनके शरीर पर धीरे से हमला करते थे। अपने प्रेमी के शरीर की मनपसंद जगह में इन मिठाई के दानों को डाला जाता था। स्तन और पेट के आसपास के चुंबन से इसका विशेष रूप से आनंद लिया जाता है।

Best-Ways-to-Kiss


5. स्लाइडिंग किस - इस किस में जीभ आगे पीछे गति करती है। जिस प्रकार क्रीम या सॉस को चाटा जाता है ठीक उसी प्रकार स्लाइडिंग किस किया जाता है। फोरप्ले में यह किस काफी उपयोगी होती है।

Best-Ways-to-Kiss


6. लार किस - इस प्रकार का किस को पूरी गर्मजोशी के साथ किया जाता है। जब आप अपने प्रेमी को पूरी आत्मीयता से किस करें तो अपने होठों को धीर से हटा लें और लार की कुछ बूंदे प्रेम से उनके मुख में टपका दें।

Best-Ways-to-Kiss


7. बटरफ्लाई किस - अपनी आंखों की बरौनी से प्रेमी के होठों, आंखों के बाल, गाल और गर्दन के स्पर्श को बटरफ्लाई किस कहते हैं।

Best-Ways-to-Kiss


8.बिगिनर्स किस - इस किस का अर्थ दो होठों के साधारण मिलन से है। यह किस होठों को ब्रुश के समान स्पर्श करके या हल्का दबाकर किया जाता है। इस किस के लिए अतिरिक्त प्रयास करने की जरूरत नहीं होती। अपने लवर को चारों तरफ से चूमकर इस किस को अंजाम दिया जाता है।

Best-Ways-to-Kiss


9. मेडिवल नेकलेट - कहा जाता है कि इस प्रकार का किस मध्यकाल के नाइट्स अपनी प्रेमिका या पत्नीा को करते थे ! जब वह लो कट नेकलाइन्स पहनती थीं। इस किस में उनकी गर्दन को चारों तरफ से धीरे-धीरे चूमा जाता था। पुरूष और महिलाएं दोनों इस प्रकार के चुंबन का लुत्फ उठाते थे।

Best-Ways-to-Kiss


10. नॉटी डॉग - यह किस शरीर के सर्वाधिक संवेदनशील हिस्सों खासकर गर्दन, छाती, पेट और निचली जांघों में किया जाता है। अधखुला मुंह खोलकर इन हिस्सों का स्पर्श किया जाता है। छाती के निचले हिस्सों विशेषकर स्तन के निप्पलों को चूमने में विशेषरूप से आनंद आता है। और हमारा मन आगे बढ़ के सेक्स के लिए सोचता है और इससे फायदे जाने के लिए जानिए पुरुषों को सेक्स के फायदे......! ( Sex Benefits in Life )

Post a Comment

0 Comments