Header Ads Widget

Responsive Advertisement

मोबाइल टावर बन सकता है आपकी मौत का कारण......!


causes,of,mobile,tower,and,radiation,heartattack,cancer,brain

टावर रेडिएशन
दोस्तों आज की Lifestyle में Mobile Phones हमारी लाइफ का सबसे एहम हिस्सा बन गया है ! Mobile Phone के Tower से पैदा होने वाले विकिरण से जो बीमारियों हो सकती हैं ! कुछ विशेषज्ञों का मानना है कि यह Radiation अगर लिमिट में भी हो फिर भी यह मानव शरीर की कोशिकाओं को नुकसान पहुंचाती है ! जिससे बाद में कई बीमारियां होती हैं ! अब तो Radiation से ब्रेन हेमरेज और कैंसर होने की भी बात कही जा रही है ! इसके अलावा मोबाइल टॉवर और मोबाइल हैंडसेट से निकलने वाले Radiation से हर पल सेहत को नुकसान पहुंचता रहता है। सुनने की क्षमता में कमी आती है ! दिल की बीमारी, ब्लड प्रेशर, सिरदर्द के अलावा थकान, याददाश्त में कमी और दिल व फेफड़ों की बीमारियां शामिल हैं ! घनी आबादी के बीच Mobile Tower लोगों के लिए मुसीबत बनते जा रहे हैं ! जबकि विशेषज्ञों के मुताबिक ये टॉवर आबादी से बाहर होने चाहिए ! 

और अब जानिए  Top 7 Smartphones 2015


causes,of,mobile,tower,and,radiation,heartattack,cancer,brain


मोबाइल रेडिएशन
आजकल की भागती-दौडती जिंदगी में लोगों को मोबाइल के बिना एक दिन भी काम नहीं चलता ! Mobile पर बात करने की इतनी बुरी आदत पड चुकी है कि घंटी न भी बजे, तो ऎसा लगता है कि घंटी बज रही है ! अगर ऎसा है तो सावधान हो जाइए क्योंकि Mobile Radiation आपकी सेहत पर असर डाल रहा है ! कुछ सावधानियां ऎसी हैं जिन्हें बरतना बेहतर होगा। Mobile पर जब भी बात करें खुले में करें ! हालांकि कई बार यह मुमकिन नहीं मगर स्पीकर से चिपका कर न रखें ! जब इसका इस्तेमाल न कर रहे हों तो दो फुट से ज्यादा की दूरी पर रखें ! मोबाइल से निकालने वाला Radiation बच्चों की सेहत को भी काफी नुकसान पहुंचा सकता है ! 


causes,of,mobile,tower,and,radiation,heartattack,cancer,brain


सामाजिक समस्या
अक्सर लोग 2 Mobile पास रखते हैं जिससे उनकी सेहत को खतरा और बढ जाता है ! पुरुष SmartPhones ऐप का इस्तेमाल अपने आस पास सेक्स पार्टनर ढूंढने के लिए करते हैं ! SmartPhones की बढ़ती लत युवा तबके को समाज और आसपास के माहौल से काट देती है ! इससे उनमें एकाकीपन और अवसाद बढ़ रहा है ! इसके अलावा फोन में डूबे होने की वजह से अब सड़क हादसे आम हो गए हैं ! सूचना तकनीक के क्षेत्र में काम करने वाली रोशनी बताती है ! मैं अपने नए आईफोन के बिना रोजमर्रा के जीवन की कल्पना तक नहीं कर सकती ! उसकी सुबह अपने फोन पर मेल और मैसेज चेक करने से शुरू होती है और दिन उसी से खत्म होता है ! बीच में दफ्तर आने-जाने के दौरान भी वह उसी से चिपकी रहती है !

Post a Comment

0 Comments