Header Ads Widget

Responsive Advertisement

टॉप 5 दुनिया की सबसे मेहेंगी और सुरक्षित गाड़िया....!

आज के ज़माने में कार का शोक हर व्यक्ति को है latest और Motified चलने का शोक है ! पर क्या इन करो में आप अपनी सेफ महसूस करते है ! चुनाव करीब आते ही बुलेटप्रूफ गाड़ियों की मांग बढ़ गई है ! बूलेटपूर्फ फैब्रीकेशन करने वाली पंजाब की कंपनी को झारखंड और छत्तीसगढ़ से सबसे ज्यादा ऑर्डर मिल रहे हैं ! आपको दिखाते हैं कैसे तैयार होती है वीवीआईपी के सुरक्षित सफर की सवारी... आइये हम आपको बताते है ऐसी कुछ कारे जो अत्याधुनिक तकनीकी से लैस इन कारों पर गोली की बैछारों और बम के धमाकों का भी असर नहीं होता है ! देखें सबसे महंगी बुलेट प्रूफ कारें ! इसके बाद देखे दुनिया के 7 खतरनाक झूले जिसपे लोग गवा चुके है अपनी जान......!

top,5,inexpensive,cars


1.इस कार को इस तरह बनाया गया है कि इसमें सवार शख्स खुद को सुरक्षित महसूस कर सके ! 10 लाख डॉलर यानी करीब 6 करोड़ 60 लाख 99 हजार 950 रुपए की कीमत की मर्सडीज बेंज की जी63 एएमजी तीसरे नंबर पर है ! इनकास ने इसे तैयार किया है ! कांच बुलेटप्रूफ हैं। गाड़ी के इंटीरियर को काले मैट चमड़े से तैयार किया गया है ! इसमें सर्विलांस कैमरा भी लगा है ! इसके फ्यूल टैंक पर भी गोलियां असर नहीं करतीं !

top,5,inexpensive,cars


2. इसकी कीमत करीब 3 लाख 50 हजार डॉलर यानी करीब 2 करोड़ 31 लाख 34 हजार रुपए है ! इसका इंटीरियर गजब का है ! और ये आठवें नंबर पर सबसे महंगी बख्तरबंद कार कैडीलैक एसक्लेड इएसवी है और ये गाड़ी पूरी तरह से बुलटप्रूफ है ! जानिए New Year सेलिब्रेशन करने के लिए 7 Best डेस्टिनेशन.....!

top,5,inexpensive,cars


3.  सुरक्षा के लिहाज से दुनिया की सबसे महंगी बख्तरबंद गाड़ियों की फेहरिस्त में रूसी कार कम्बेट टी98 पहले नंबर पर जगह दी गई है। सूत्रों की खबर के अनुसार इस कार का इंटीरियर व्हेल मछली के निजी अंग के चमड़े से तैयार किया गया है। पूरी तरह से बुलटप्रूफ कार टी98 रूसी राजनीतिज्ञों और यूरोप की राजकुमारियों के बीच खासी मशहूर है। इसकी कीमत 15 लाख डॉलर यानी आज के करीब 9 करोड़ 91 लाख रुपए है।

top,5,inexpensive,cars


4. मर्सिडीज बेंज एस गार्ड सातवें नंबर पर है ! कुल कीमत 4 लाख डॉलर यानी करीब 2 करोड़ 64 लाख 39 हजार रुपए है ! बेहद लक्जरी और स्टाइलिश लगने वाली एस गार्ड कार एम 60 मशीन गन के लगातार हमले झेल सकती है ! वहीं गैस अटैक से बचने के लिए इसमें खास ऑक्सीजन सिस्टम लगाया गया है ! इसका डबल पैन ग्लास भी गैस अटैक को झेलने में सक्षम है !

top,5,inexpensive,cars


5. कैडीलैक कार में अग्निरोधी फोम, आग दमन प्रणाली, अलग ऑक्सीजन की आपूर्ति, और अतिरिक्त हथियारों की व्यवस्था है। कार में एन्क्रिप्टेड संचार प्रणाली लगी है ! जिससे कि राष्ट्रपति अगर कार में फंस जाएं तो अंदर से ही कॉल कर सकते हैं ! इसकी भी इतनी ही कीमत यानी 15 लाख डॉलर की है। इसे द बीस्ट (शैतान) भी कहते हैं ! ये दुनिया की एकमात्र ऐसी कार है जिसे सबसे ताकतवर देश यानी अमेरिका के राष्ट्रपति के लिए इस्तेमाल में लाया जाता है ! देखे : Top 20 Funny Pictures


Post a Comment

0 Comments