Header Ads Widget

Responsive Advertisement

IAS बनने के बाद भी छोड़ दी नौकरी....?? बच्चो को देनी है फ्री एजुकेशन...!

IAS बनने के बाद भी राजिस्थान के रोमन सैनी ने छोड़ दी नौकरी उन्होंने 22 साल की उम्र सबसे पहली UPSC की परीक्षा attempt की थी ! वह सबसे young IAS officers है देश के यही नहीं वह मध्यप्रदेश के जबलपुर में सहायक Collector से इस्तीफा देके उन्होंने शिक्षा दी दिल्ली के गर्रेब वह मध्यमवर्गीय बच्चों को दी ! सैनी ने इस्तीफा युवाओं को सिविल सेवा में पढ़ाने व सफलता दिलाने के लिए दिया ! जबलपुर कलक्टर S.N रूपला ने सैनी के इस्तीफे की पुष्टि की ! 16 साल की उम्र में AIIMS का entrance exam पास किया था रोमन ने ! जहां 18वीं रैंक पर थे ! सैनी डॉक्ट बनने के बाद आईएएस परीक्षा में बैठे ! पहली बार में Selected हुए ! पिता एक सामान्य Engineer और मां सिर्फ Housewife हैं ! सैनी की पदस्थापना जून 2015 में जबलपुर में सहायक कलक्टर के रूप में हुई !  सैनी चार महीनो में ही सर्विस कर पाए और वह दिल्ली चले गए ! रोमन ने सितंबर में इस्तीफा पोस्ट कर दिया ! जो जनवरी वो इस्तीफा में मंजूर हो गया !

IAS,Roman saini,AIIMS,Young IAS Officers, Training period,Unacademy,Youtube ,Video,Educators,SmartphoneAppLaunch,Teachers

उन्होंने ये आईडिया स्कूल में सोचा 

=> उनके दोस्त गौरव मुंजाल और रोमन एकसाथ 11th में Tution पढ़ने जाते थे !
उस वक़्त उनके दिमाग में ये आइडिया आया की हर बच्चे को अच्छी ट्यूशन क्यों नहीं मिल सकती !

=>  2011 में Youtube चैनल के रूप में Unacademy की शुरुआत हुई थी ! रोमन के दोस्त गौरव ने इसे  बनाया था !

=> उन्होंने 10 लाख से ज्यादा Video जारी कर दिए हैं !

=>  5 लाख से ज्यादा बच्चों को फायदा हुआ इससे !

=>  उनके Platform से जुड़े हैं ! अभी तक 25 Educators

अनएकेडमी का Smartphone App Launch किया जाएगा जल्द ही जो सबको अपना Tutorial Videos बनाने में सक्षम करेगा !ये Video और App free होंगे ! जिसमे व्यूज़ के आधार पर ही Teachers की लोकप्रियता भी तय होगी ! 


Post a Comment

0 Comments