Header Ads Widget

Responsive Advertisement

इन 8 चीज़ो से चमक जायेगा आपका चेहरा....!

आज की Lifestyle में लोग बहुत प्रकार के Cosmetics Products इस्तेमाल करते हैं चमकती त्वचा पाने के लिए  खासकर महिलाएं लेकिन कई बार मारे चेहरे को नुकसान भी पहुंचा सकता है ये Chemical Makeup इसीलिए चेहरे चमकाने के लिए घरेलू चीजों का उपयोग ज्यादा बेहतर है ! आने वाले समय में बाल हो या चेहरा दोनों को ही स्वस्थ और चमकदार बनाने के लिए लोग बहुत प्रकार के कॉस्मेटिक्स का यूज करते हैं ! कुछ समय के लिए ये प्रॉडक्ट्स भले ही आपको glowing दिखने में मदद कर दें ! लेकिन हमारे वैज्ञानिको का मानना है कि खूबसूरती हमेशा खानपान से होती है ! समय की कमी के कारण त्वचा पर आजकल अधिकतर लोग ज्यादा ध्यान नहीं देते ! जिसकी वजह से हमारी Skin Dull हो जाती है ! अगर आपके साथ भी यही Problem है तो हम बताने जा रहे हैं खाने की ऐसी चीजों के बारे में जिनके सेवन से चेहरा चमकने लगता है !

जानिए : अच्छी नींद के लिए ये कुछ घरेलु उपाए...!

Chemical ,Makeup, face,glowing,Azadirachta indica,Orange juice,Almond ,curd,mango, Myrobalan,Soybean,Strawberry,beauty tips


इन 8 चीज़ो से चमक जायेगा आपका चेहरा....!

1. नीम ( Azadirachta indica ) =>  मुँहासे प्रवण क्षेत्र पर लागू किया जा सकता है ! नीम के पत्ते का पेस्ट यह भी मुँहासे का इलाज बहुत प्रभावी घर उपाय है ! प्रकंद की चमक त्वचा के लिए स्नान से पहले एक लगाएँ  !नीम और चेहरे पर पाउडर ताजा हल्दी और निशान हटाने लगेंगे !


2. संतरे का रस ( Orange juice ) =>  जोड़ें और तन हटाने के चेहरे पर लागू होते हैं शहद की एक चम्मच संतरे का रस के 2 बूँदें !

3. बादाम ( Almond ) => सूर्य की Ultraviolet किरणों से बचाने का काम करते हैं , इसमें मौजूद Antioxidants त्वचा को  ! रूखी त्वचा और असमय झुर्रियों को कम करता है  बादाम और बादाम में Vitamins E भरपूर मात्रा में पाया जाता है ! 


4. दही ( curd ) => यह vitamin D को सुरक्षित रूप से त्वचा तक पहुंचाता है ! और दही त्वचा को धूप से सुरक्षित रखता है !

5. आम ( Mango ) => आम खाने के बाद Vitamin A में परिवर्तित हो जाता है !  आम में Beta carotene पाया जाता है और विटामिन A त्वचा को सेहतमंद रखता है ! और बीटा कैरोटिन के लिए आप आम के आलावा गाजर लौकी , खुबानी और शकरकंद का सेवन भी कर सकते हैं !

6. आंवला ( Myrobalan ) =>  इसके नियमित सेवन से त्वचा स्वस्थ और चमकदार बनती है ! क्युकी आंवले में vitamin C भरपूर मात्रा में पाया जाता है !


7. सोयाबीन ( Soybean ) => सोया से बनी चीजों को खाने से एक्ने और त्वचा की अन्य समस्याओं से निजात मिलती है ! क्युकी सोयाबीन के हर उत्पाद में विटामिन C और Zinc पाया जाता है ! आप अपनी डल स्किन को चमकदार बना सकते हैं ! इसे अपनी Diet में शामिल करके !

8. स्ट्रॉबेरी ( Strawberry ) => इसके नियमित सेवन से बढ़ती उम्र के प्रभाव को रोका जा सकता है ! क्युकी स्ट्रॉबेरी में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट पाए जाते हैं ! इसमें विटामिन सी भी पाया जाता है ! चेहरे की रंगत गुलाबी हो जाती है ,इसे रोज खाने से..!



Post a Comment

0 Comments