Header Ads Widget

Responsive Advertisement

बियर ( Beer ) पिने के फायदे वह उसके बारे में जानकारी....!




बीयर World का बोहोत पुराना और सर्वाधिक व्यापक रूप से खुलकर सेवन किया जाने वाला मादक पेय है !दुनिया में चाय और Coffee के अलावा में तीसरी सबसे मशहूर Drink यानी बीयर की लोकप्रियता भला किससे छिपी है। जिसका स्वाद कड़वा और प्राकृतिक परिरक्षक जैसा है। अन्य स्वाद जैसे फल या जड़ी बूटियों का भी उपयोग किया जा सकता है। बीयर की अल्कोहल युक्त शक्ति आमतौर पर 4% से 6% की मात्रा वाले अल्कोहल ABV के बराबर होता है लेकिन यह मात्रा 1% से कम या 20 % से अधिक भी हो सकती है। ज्यादातर लोगों को यह तो पता है कि रेड वाइन, ब्लूबेरी और डार्क चॉकलेट मनुष्य की याद्दाश्त के लिए फायदेमंद होते हैं, लेकिन यही फायदा बीयर भी दिमाग को पहुंचाती है। इसके आलावा और जानिए 10 ऐसी बातें जो आपको ज़रूर irritate करती होंगी ! आपकी गर्लफ्रेंड की.......!

बियर पिने के फायदे

1. मजबूत हड्डियां => बीयर में सिलिकॉन का स्तर ज़्यादा मात्रा में होता है जो हड्डियों को Strong रखता है।
2. बीयर पीने से weight loss होता है => अगर बीयर के साथ संतुलित भोजन किया जाए तो ना सिर्फ वज़न सही रहता है बल्कि घटता भी है।..
3. दिल के लिए अच्छा => अगर बीयर संतुलित मात्रा में पी जाये तो दिल के लिए सेहतमंद भी हो सकती है।
4. डार्क बियर में घुलनशील फाइबर (रेशे) होते हैं जो ख़राब कोलेस्ट्रोल को कम करते हैं।
5. दिमाग की कोशिकाओं को नुकसान होने से बचाता है बीयर
6. बियर में रासायनिक यौगिक होता है जिसमें एंटीवायरल गुण होते हैं जो बियर पीने वाले को उस वायरस से बचाते हैं
जिसके कारण बच्चों में निमोनिया या ब्रांगकाइटिस होता है।
7. बियर में vitamin B 12 और फोलिक एसिड होता है। बियर पीने वाले लोगों में इसकी मात्र बियर न पीने वाले लोगों की तुलना में अधिक होती है
8. कुछ लोग मानते हैं कि Beer में कई प्रिजरवेटिव मिलाये जाते हैं। लेकिन सच्चाई यह है कि बीयर ओरेंज जूस जितनी ही कुदरती होती है।
9.बीयर कोलेस्ट्रॉल सुधार करती है - बीयर में कोलेस्ट्रॉल नहीं होता, लेकिन यह आपके शरीर में कोलेस्ट्रॉल का स्तर सुधारती है।

आगे जानिए  दुनिया की सबसे खतरनाक सड़क....! यहां बना रहता है मौत का खौफ.....! और इसे देख के काप जाती है रुहः

Post a Comment

0 Comments